A to E Beawar News Latest

बसें मिली तो स्टाफ की कमी

ब्यावर आगार को छह बसें नहीं मिली है। इनमें से तीन बसें आ चुकी है। जबकि तीन बसें और आनी है। इन बसों के आने के बाद बसों की संख्या 81 हो जाएगी। इन बसों के संचालन के लिए चालकों व परिचालकों की संख्या कम होने से परेशानी आएगी। कर्मचारियों की कमी के चलते बुकिंग विंडो को भी एजेंट को दे दी गई है। जबकि मुख्य बस स्टैंड पर भी रात्रि के समय एक ही कर्मचारी पूछताछ व बुकिंग विंडो का काम संभाल रहे है।ब्यावर आगार को हाल हीं में छह नई बसे स्वीकृत हुई है। इनमें से तीन बसे आ चुकी है। इनका रुट पर संचालन शुरु हो चुका है। जबकि तीन बसों की पंजीयन संबंधी प्रक्रिया चल रही है। इन बसों के नियत समयानुरुप संचालन के लिए चालक व परिचालकों की कमी है। इसके कारण कई बार बसे निरस्त करनी पड़ती है। ब्यावर आगार में 29 चालक एवं 26 परिचाललक के पद रिक्त चल रहे है। चालक के 133 एवं परिचालक के 131 पद स्वीकृत है। चालक व परिचालक की कमी के कारण कई बार परेशानी होती है। चालकों व परिचालकों को साप्ताहिक अवकाश को लेकर भी परेशानी बनी रहती है।
ब्यावर आगार की 78 शिडयूल में 81 बसों का संचालन होता है। इनमें 39 बसें निगम की है। 45 बसें अनुबंध की संचालित हो रही है। इसमें 25 ब्ल्यू लाइन बसें भी शामिल है। इनमें तीन बसों का काम करवाया जाना है। इन बसों का अगले माह बॉडी का काम होना है। जबकि छह बसें कंडम है। इन बसों में से तीन बसों का संचालन अगले माह से बंद हो जाएगा।
ब्यावर आगार से जुड़े बर, रायपुर, निमाज, मसूदा, बिजयनगर, भीम में बुकिंग पर कर्मचारियों की कमी के चलते एजेंट लगाए गए है। इन बस स्टैंड पर बुकिंग का काम एजेंट संभाल रहे है। कर्मचारियों की कमी के चलते मुख्य बस स्टैंड पर रात्रि के समय बुकिंग विंडो एवं पूछताछ कांउटर पर एक ही कर्मचारी रहता है। शेष काउंटर बंद रहते है।

News Source

Related posts

मानसून की पहली बारिश में भीगा शहर

Beawar Plus

पर्यावरण संरक्षण के लिए संत निरंकारी आश्रम में लगाए 21 पौधे

Beawar Plus

कृष्णाज रेडीमेड Beawar

Rakesh Jain