Beawar News Editor's Picks Latest

राजस्थान के 10 जिलों में फैली महामारी, पॉजिटिव मरीजों की संख्या हुई 52

कोरोना वायरस (COVID-19) राजस्थान में तेजी से अपने पांव पसार रहा है. राजधानी जयपुर (Jaipur) समेत प्रदेश के 10 शहरों में कोरोना वायरस अपनी दस्तक दे चुका है. शनिवार को इसके 2 और पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इसके साथ ही राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 52 तक पहुंच गई है. प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा भीलवाड़ा शहर (Bhilwara city) प्रभावित है.

283 सेम्पल अभी अंडर प्रोसेस है
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश के 10 जिलों में कोरोना के कुल 52 मरीज सामने आ चुके हैं. इनमें भीलवाडा में 22, जयपुर में 10, झुंझुनूं और जोधपुर में 6-6, प्रतापगढ़ और डूंगरपुर में 2-2 मरीज पाए गए हैं. वहीं सीकर, पाली, अजमेर और चूरू में इसका 1-1 पॉजिटिव मरीज आ चुका है. प्रदेशभर में अब तक 2022 सेम्पल जांच के लिए आए हैं. इनमें से 1687 की रिपोर्ट नगेटिव आ चुकी है. 283 सेम्पल की जांच रिपोर्ट अभी अंडर प्रोसेस है.

जयपुर के 7 थाना इलाकों में कर्फ्यू

जयपुर के रामगंज इलाके में कोरोना पॉजिटिव 2 मरीज सामने आने के बाद शुक्रवार रात से शहर के 7 थाना क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है. रामगंज, माणक चौक, सुभाष चौक और कोतवाली के संपूर्ण क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं ब्रह्मपुरी, गलता गेट और नाहरगढ़ के आंशिक क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है. कर्फ्यू के दौरान संबंधित थानाधिकारी अपने अपने इलाके में फूड सप्लाई कर रहे हैं. पुलिस लगातार गश्त करके लोगों से घरों में रहने की अपील कर रही है.

राउण्ड दी क्लॉक अस्पताल में रहेंगे डॉक्टर्स
कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए अब जयपुर स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल में कोरोना पीड़ित मरीजों के इलाज में जुटे डॉक्टर्स, नर्सिंग, पैरामेडिकल्स को 24 घंटे वहीं रुकना होगा. इनके लिए कल्याण धर्मशाला और कॉटेज में रुकने का इंतजाम किया गया है. अस्पताल प्रशासन द्वारा इनके रहने और खाने का इंतजाम किया जा रहा है. सीएम अशोक गहलोत लगातार मामले की समीक्षा कर रहे हैं.

Source: Source

Related posts

शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद एवं साहित्यिक गतिविधियां जरूरी

Beawar Plus

Stay Home Contest

Rakesh Jain

Kalp Education Center Beawar

Rakesh Jain