Beawar Plus
Beawar News Latest

परिषद ने हटाए बिना इजाजत लगे 25 होर्डिंग

नगरपरिषद ने मनमाने ढंग से अनधिकृत रूप से लगे होर्डिंगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को साइनबोर्ड, होर्डिंग और बैनर हटाए और उन्हें जब्त किया। परिषद प्रशासन के आदेश पर अतिक्रमण शाखा की टीम ने चांगगेट से टॉडगढ़ रोड पर सड़क किनारे लगे करीब 25 बोर्ड बैनर हटाए।

अतिक्रमण शाखा प्रभारी रतनसिंह पंवार ने बताया कि परिषद प्रशासन की ओर से शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू बनाने के मकसद से पूर्व में ही अभियान चलाया जा रहा था। चांगगेट क्षेत्र से शुरू हुई कार्रवाई के दौरान कॉलेज रोड, टॉडगढ़ रोड तक सड़क किनारे अतिक्रमण साबित हो रहे ऐसे साइन बोर्ड और होर्डिंग को हटाना शुरू किया। कुछ लोगों ने अपने स्तर से हटवाने की बात कहकर कार्रवाई रुकवानी चाही मगर टीम में शामिल अधिकारियों ने एसडीओ आयुक्त के आदेशों का हवाला देते हुए कार्रवाई जारी रखने का निर्णय लिया।

तो फिर इन पर क्यों नहीं होती कार्रवाई : कईऐसे चौराहे हैं जहां कुछ ठेले वाले बरसों से उसी जगह पर जमे हुए हैं। चाहे परिषद कोई अभियान चलाए या यातायात पुलिस, उन्हें इससे कोई सरोकार नहीं होता। चांगगेट पर परिषद अधिकारियों की सरपस्ती में जमे चाय-काफी की दुकान हो या फल सब्जी विक्रेता। इन्हें तो अतिक्रमण टीम हटा पाती है और ही यातायात पुलिसकर्मी। ऐसे में जब कभी भी कार्रवाई की बात होती है तो महज सड़क किनारे बैठे छोटे-मोटे सब्जी विक्रेता या दुकानों के बाहर कार्रवाई होती है।

इनका कहना है

^शहरकी यातायात व्यवस्था सुचारू रहे इसके लिए जरूरी है कि मुख्य मार्गों पर कोई अतिक्रमण हो। इसी को ध्यान में रखते हुए टीम को नियमानुसार कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। साथ ही व्यापारियों से भी आग्रह है कि वे परिषद के इस अभियान में सहयोग करें। जिससे यातायात पार्किंग व्यवस्था सुचारू हो सके। पीयूषसमारिया, परिषद आयुक्त, ब्यावर

^जबभी कार्रवाई होगी तो निष्पक्ष और बिना किसी दबाव के होगी। ऐसा नहीं है कि किसी क्षेत्र में कार्रवाई के दौरान एक-दो छोड़ दिया और बाकी पर कार्रवाई हो गई। इसी को ध्यान में रखते हुए शुक्रवार को व्यापारियों को समझाइश के साथ पाबंद भी किया गया है, ताकि आगामी कार्रवाई के दौरान वे परिषद प्रशासन को दोष दें। रतनसिंहपंवार, अतिक्रमण शाखा प्रभारी

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई : मालूमहो कि शहर के व्यस्ततम क्षेत्र चांग गेट पर व्यापारीअपनी दुकानों के बाहर सामान रखकर अस्थायी रूप से अतिक्रमण कर लेते हैं। ऐसे में राहगिरों वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने तथा आमजन को हो रही परेशानियों को दूर करने के लिए नगर परिषद प्रशासन की ओर से शुक्रवार को अतिक्रमण हटाए गए। अतिक्रमण शाखा प्रभारी रतनसिंह पंवार ने बताया कि कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

 

Source

Related posts

Ganpati Bakery & Fast Food Beawar

Khatushyam chat Bhandar Beawar

Shree Vimla Fashion Hub Beawar