Beawar Plus
A to E Beawar News Latest

नगर परिषद पार्षदाें ने 1 माह पहले साैंपी थी परिषद आयुक्त काे सूची, अब तक सभी अवैध निर्माणों पर कार्रवाई नहीं होने पर दिया धरना

शहर में अनधिकृत निर्माण पर अंकुश लगाने के लिए साैंपी गई सूची पर कार्रवाई नहीं हाेने पर सोमवार को पार्षदों ने आयुक्त कक्ष में सांकेतिक धरना दिया। उन्हाेंने परिषद प्रशासन पर सुस्त कार्यशैली का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी कि यदि समय रहते अनधिकृत निर्माण पर कार्रवाई नहीं की गई ताे वे सांकेतिक धरने को आंदोलन में बदल देंगे। 

जानकारी के अनुसार 15 मार्च को आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत को कांग्रेस, भाजपा व निर्दलीय पार्षदों ने सूची सौंपी थी। जिसमें शहर में अनधिकृत निर्माण या परिषद की बिना अनुमति के निर्माण होने के आरोप लगाए गए। सूची में 21 स्थान चिह्नित किए गए थे। इससे पहले भी पार्षदों की ओर से 26 अप्रैल 2016 को उप सभापति सुनील कुमार मूंदड़ा के नेतृत्व में तत्कालीन आयुक्त मुरारीलाल वर्मा को भाजपा, कांग्रेस और निर्दलीय पार्षदों ने करीब 46 स्थान चिह्नित करते हुए उनकी सूची सौंपी। 

पार्षदों द्वारा सौंपी गई 21 की सूची में ये थे शामिल : पार्षदों की ओर से आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत को सौंपी गई उसमें यश सेन गुरु वाटिका भगत चौराहा, स्वर्ण गंगा सिटी सिनेमा के सामने, डॉ. सीएल भाटी सेंदड़ा रोड, रवि कम्प्यूटर सेंदड़ा रोड, मंसूरी सेंदड़ा रोड, विमल सर्राफ पीपलिया बाजार, दिलीप जाजू पीपलिया बाजार, महावीर मकाणा पाली बाजार, सुरेंद्र ओस्तवाल गोदावरी स्कूल मार्ग, सुशील जैथल्या गोदावरी स्कूल मार्ग, लोकेश कोठारी बजारी गली, हाकिम कुरैशी वार्ड 15, राजेंद्र चौपड़ा सनातन स्कूल मार्ग, कुबेर विहार मसूदा रोड, सुभाष ओस्तवाल कोर्ट के सामने, बद्री सामरिया वेस्ट पेटेंट प्रेस, दिनेश भाटी मसूदा रोड, कुमावत ब्रदर्स शाहपुरा मोहल्ला, उदयपुर रोड पर दो स्थानों पर, द्वारकाधीश गार्डन अजमेर रोड क्षेत्र में पार्षदों ने अनधिकृत निर्माण का आरोप लगाते हुए परिषद प्रशासन से कार्रवाई की मांग की। 

सुस्त कार्रवाई पर नाराजगी… 

पार्षदाें ने एक माह पहले सौंपी गई सूची पर कार्रवाई न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने सोमवार को परिषद आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत के कक्ष में पहुंचकर सांकेतिक धरना दिया। उनका कहना था कि सूची सौंपने के बाद भी परिषद गंभीरता दिखाने के बजाय महज दो जगह कार्रवाई कर आगे की कार्रवाई टालमटोल करने का प्रयास कर रही है। पार्षदों ने आयुक्त को चेतावनी दी कि यदि परिषद प्रशासन ने सोमवार शाम तक कार्रवाई शुरू नहीं की तो वे विरोध स्वरूप आंदोलन पर उतर जाएंगे। 

जिनको नोटिस जारी किए उनके यहां भी हो कार्रवाई 

पार्षदों ने बताया कि परिषद ने कुछ अनधिकृत निर्माण के खिलाफ सीज की कार्रवाई की मगर इस दौरान जिन लोगों को नोटिस जारी किए। उनके यहां निर्धारित समय सीमा समाप्त होने के बाद भी कार्रवाई नहीं की। जिससे अनधिकृत निर्माण करने वालों के हौंसले बुलंद हो रहे हैं। पार्षदों ने आरोप लगाया कि अब भी शहर में अनधिकृत निर्माण धड़ल्ले से चल रहे हैं। 

अाैर इधर आयुक्त ने दिया आचार संहिता का हवाला… 

आयुक्त चांदावत ने पार्षदों को बताया कि लोकसभा चुनाव के तहत आदर्श आचार संहिता लागू होने व चुनाव कार्यों में व्यस्त होने के कारण इस कार्रवाई में थोड़ी देरी हुई है लेकिन अनधिकृत निर्माण करने वालों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। जल्द ही ऐसे निर्माण के खिलाफ कार्रवाई शुरू की जाएगी। सांकेतिक धरने के दौरान पूर्व सभापति कमला दगदी, विजेंद्र प्रजापति, दलपतराज मेवाड़ा, हनुमान सिंह चौधरी, बाबूलाल पंवार, संपति बोहरा, भरत बाघमार, कैलाश गहलोत, ज्ञानदेव झंवर, नौरत प्रजापति, मोहम्मद हारून, लियाकत अली, मुकेश तोशिक सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

News Source

Related posts

PG Infocom Beawar

charviassociates741

Oshima Enterprises Beawar

दिव्यांग विशेष जागरुकता शिविर आज

niki741