Beawar Plus
A to E Beawar News Latest

आचार संहिता की आड़ दरकिनार, परिषद ने हटाए अवैध निर्माण

शहर सौंदर्यकरण और विकास के तहत आए दिन अभियान चलाकर अनधिकृत निर्माण हो या अतिक्रमण, परिषद की ओर से फौरी तौर पर कार्रवाई होती रही है। मगर शुक्रवार को परिषद प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी के साथ बिना किसी दबाव में आए शहर में अनधिकृत निर्माण की शिकायत पर कई जगह कार्रवाई की। इस दौरान कुछ जगह काम बंद करवाकर नोटिस चस्पा कर पाबंद किया गया तो कुछ जगह मौके से औजार व अन्य उपकरण जब्त किए गए। इसी प्रकार पिछले दो-तीन दिन से चल रहे अतिक्रमण अभियान के दौरान समझाइश बाद भी नहीं मानने वालों के खिलाफ सामान जब्ती की कार्रवाई भी की गई।

परिषद आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने अनधिकृत निर्माण और अतिक्रमण पर गंभीरता जताते हुए इससे संबंधित राजस्व अधिकारी, अतिक्रमण शाखा प्रभारी, मानचित्र शाखा प्रभारी व अन्य अधिकारियों और कर्मचारियों को इस बात के लिए पाबंद किया कि वे बिना किसी के दबाव में आए नियमानुसार कार्रवाई करें। जिससे शहर में व्यवस्था सुचारू हो सके।

आयुक्त चांदावत के निर्देशानुसार राजस्व अधिकारी विकास कुमावत, जेईएन कपिल गोरा, नजूल शाखा प्रभारी मोहिंदर राय फुलवारी, अतिक्रमण शाखा प्रभारी रतनसिंह पंवार, मानचित्र शाखा प्रभारी सुरेश काठात ने बीएल टावर के सामने निर्माणाधीन कॉम्पलेक्स से कार्रवाई शुरू की। यहां टीम द्वारा आवश्यक दस्तावेज मौके पर उपलब्ध नहीं कराने पर काम बंद करवाकर मौके पर नोटिस चस्पा किया। इसके बाद टीम आगे की ओर रवाना हुई।

यहां हुई कार्रवाई

शाहपुरा मोहल्ला में दिनेश कुमावत, फतहचंद कुमावत, मालियान चौपड़ क्षेत्र में विमलादेवी, गोदावरी स्कूल मार्ग पर गौरव ओस्तवाल, बजारी गली में लोकेश कुमार, विनोद भारवानी, मालियान चौपड़ क्षेत्र में भंवरलाल सेन, तेलियान चौपड़ क्षेत्र में गौतम कोठार, मोहम्मद अली स्कूल परिसर सहित मान सरोवर कॉलोनी में रास्ते से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। टीम ने कुछ जगह काम बंद करवाकर संबंधित को बिना परिषद की अनुमति के आगे काम शुरू न करने के लिए पाबंद किया तो कुछ जगह नोटिस चस्पा करने की कार्यवाही की। साथ ही कुछ स्थानों से निर्माण में प्रयुक्त औजार भी जब्त किए गए।

News Source

Related posts

केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह : 514 को डिग्री, 33 स्टूडेंट्स को मिला गोल्ड मेडल

niki741

डा. प्रीतीश होमियोपैथी क्लिनिक Beawar

कॉलेज व्याख्याताओं के ट्रांसफर निरस्त कराने के लिए ज्ञापन

niki741