Beawar Plus
A to E Beawar News Latest

परिषद ने बाजार से हटाए अतिक्रमण

नगर परिषद प्रशासन की ओर से शहर में यातायात और पार्किंग व्यवस्था सुचारू करने के मकसद से शुरू किए गए अभियान के तहत बुधवार को मुख्य मार्गों से अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। 

राजस्व अधिकारी विकास कुमावत और अतिक्रमण शाखा प्रभारी मोहिंदर राय फुलवारी के नेतृत्व में टीम ने चांगगेट क्षेत्र से कार्रवाई शुरू की। इस दौरान टीम ने नगर परिषद मार्ग से लोहारान चौपड़, सनातन स्कूल मार्ग, पीपलिया बाजार, भारत माता सर्किल, तेजा चौक, सूरजपोल गेट होते हुए भारत माता सर्किल, पाली बाजार, चांगगेट क्षेत्र में कार्रवाई की। इस दौरान दुकानों के आगे सड़क तक रखे सामान को हटवाकर व्यापारियों को पाबंद किया गया कि यदि भविष्य में इसी प्रकार सामान सड़क पर मिला तो जब्ती की कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा जिन व्यापारियों को पूर्व में पाबंद करने के बाद भी सहयोग करते नहीं दिखे उनके यहां से सामान जब्ती की कार्रवाई भी की गई। 

अतिक्रमण शाखा प्रभारी मोहिंदर राय फुलवारी ने बताया कि यदि किसी ने परिषद के इस अभियान में सहयोग नहीं किया तो उसके खिलाफ नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान आगे भी जारी रहेगा। साथ ही सब्जी विक्रेता और बाजार में बेतरतीब ठेले खड़े कर व्यवस्था में बाधक बनने वाले ठेला व्यापारियों से भी उन्होंने परिषद द्वारा तय स्थान पर ही खड़े रहने के लिए पाबंद किया। जिससे मुख्य बाजार में व्यवस्था सुचारू हो सके। कार्रवाई के दौरान राजस्व अधिकारी विकास कुमावत, मोहिंदर राय फुलवारी, मानचित्र शाखा प्रभारी सुरेश काठात, जमादार लक्ष्मण तेजी, सुनील पंडित, अशोक जॉय, संतोष घावरी, विकास और भानू पंडित सहित अन्य कर्मचारी मौजूद थे। 

ब्यावर. भारत माता सर्किल क्षेत्र में दुकान के आगे रखे तख्ते को जब्त करते कर्मचारी। 

सड़क मार्गाधिकार की भूमि के लिए अभियान आज से 

शहर में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ मुहिमा शुरू करने के बाद परिषद प्रशासन ने शहर की मुख्य सड़कों के मार्गाधिकार को भी सुरक्षित रखने का निर्णय लिया है। इसके लिए सड़क मार्गाधिकार की भूमि से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई गुरुवार से शुरू होगी। यह अभियान अप्रैल के अंत तक चलेगा। इस दौरान सड़क मार्गाधिकार की भूमि पर बना चबूतरा, रेम्प, केबिन या नाले की जमीन पर किया गया अतिक्रमण हटाया जाएगा। 

आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने बताया कि अनधिकृत निर्माण के साथ ही सड़क मार्गाधिकार की भूमि पर अवैध चबूतरे, रेम्प व नाले की जमीन पर भी अतिक्रमण होने की शिकायत मिली। परिषद प्रशासन ने सड़क मार्गाधिकार की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए उपखंड प्रशासन से भी चर्चा की। इस पर उपखंड अधिकारी जसमीत सिंह संधू और आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने इस संबंध में विस्तृत चर्चा के बाद पिछले दिनों शहर के मुख्य मार्गों का निरीक्षण कर सड़क मार्गाधिकार की भूमि पर बने चबूतरे, रेम्प, केबिन या नाले की जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाने का निर्णय लिया। 

एसडीओ जसमीत सिंह संधू के निर्देशानुसार नगर परिषद प्रशासन ने इस संबंध में विस्तृत योजना तैयार की। जिस पर सहमति जताते हुए उपखंड अधिकारी ने परिषद प्रशासन को इस पर काम शुरू करने के निर्देश दिए। आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने शांति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए नियत तिथि पर सुबह 10 बजे तक 5 महिला कांस्टेबल व 15 पुरुष कांस्टेबल सहित पूर्ण जाब्ता भिजवाने की मांग की। 

इन मार्गों पर होगी कार्रवाई : भगत चौराहा, छावनी मार्ग, चांगगेट से अजगर बाबा थान तक, कृषि उपज मंडी मार्ग तक, मसूदा रोड से हाइवे पुलिया तक, देलवाड़ा रोड से सनातन स्कूल तक, मेवाड़ी गेट से कृषि उपज मंडी तक, मेवाड़ी गेट से ब्रह्मानंद धाम तक, सूरजपोल गेट से सेदरिया हाइवे पुलिया तक, अजगर बाबा थान से जालिया पुलिया तक सड़क मार्गाधिकार की भूमि पर बने चबूतरे, रैंप को हटाने की कार्रवाई हो सकती है। 

News Source

Related posts

Nirmal Misthan Bhandar-Alwar Wale-Beawar

charviassociates741

Priyam Traders Beawar

charviassociates741

Jobs in Beawar

charviassociates741