A to E Beawar News Latest

सहूलियत मिलने की बजाए बढ़ी अव्यवस्थाएं

पाली बाजार में लगे डिवायडर को हटाकर समतलीकरण का कार्य किया जा रहा है, ताकि बेतरतीब पार्किग पर लगाम लगकर यातायात व्यवस्था बेहतर हो सके। डिवायडर हटाने के साथ वाहनों की बेतरतीब पार्किग की समस्या बढऩे के साथ ही अस्थाई अतिक्रमण बढ़ गया है। मनमर्जी से ठेले आड़े-तिरछे खड़े किए जा रहे है। हालात यह है कि मुख्य बाजार सिमट कर महज दस फीट का रह गया है। इससे शहरवासियों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पाली बाजार की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने एवं पार्किग को बेहतर बनाने के लिए डिवायडर का निर्माण कराया गया। इस दौरान मुख्य बाजार के दोनों ओर लगे विद्युत पोल में बाजार के बीचों-बीच शिफ्ट किया गया। यह व्यवस्था करीब दस साल से अधिक समय से चली आ रही है।
डिवायडर क्षतिग्रस्त होने पर हटाने की मांग उठने लगी। नगर परिषद प्रशासन ने डिवायडर हटाकर समतलीकरण का काम शुरू कर दिया। यह कार्य एक सप्ताह से चल रहा है। समतलीकरण का कार्य होने के साथ ही मुख्य बाजार में अव्यवस्था बढऩे लगी है। दुपहिया वाहनों की बेतरतीब पार्किग शुरु हो गई है। इसके आस-पास मनमर्जी से ठेले वाले कतार बनाकर खड़े हो जाते है। अस्थाई अतिक्रमण के कारण बाजार सिमट कर महज दस फीट का रह गया है, जबकि मुख्य बाजार में दिनभर लोगों की आवाजाही लगी रहती है। इससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहाहै।
मुख्य बाजार में डिवायडर पर वाहन पार्क करने की व्यवस्था शुरू की गई। डिवायडर पर वाहन खड़े किए जा रहे हैं। इसके बाद धीरे-धीरे बाजार के दोनों ओर भी वाहन खड़े करना शुरू कर दिए हैं। इससे अव्यवस्था दिनों दिन बढ़ रही है,जबकि सीवरेज लाइन डाले जाने के बाद सीसी सड़क का निर्माण हो चुका है। इसके अलावा फुटपाथ का काम भी हो गया है।

News Source

Related posts

Shree Sundaram Mobiles & Electronics

Beawar Plus

शोभायात्रा के साथ आर्य समाज का वार्षिकोत्सव शुरू

Beawar Plus

Brothers Choice – The Beginning of Style

Rakesh Jain