A to E Beawar News Latest

मुमुक्षु कंचन का निकाला वरघोड़ा

निकटवर्ती कोटड़ा ग्राम में शनिवार को जैन भगवती दीक्षा समारोह का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रवर्तक सलाहकार सुकुन मुनि महाराज की निश्रा में मुमुक्षु कंचन कुमारी दीक्षा ग्रहण कर वैराग्य पथ को अंगीकार करेगी। दीक्षा समारोह को लेकर कोटड़ा ग्राम में भव्य तैयारियां की गई है। 

कोटड़ा संघ के प्रमुख पारसमल लोढ़ा ने बताया कि इस अवसर पर 45 ढाणा से संतों का गांव में मंगल प्रवेश हुआ। आयोजन के तहत शनिवार को प्रात: बीरदथाल का आयोजन होगा। उसके बाद दोपहर 12 बजे मुनिश्री की निश्रा में मुमुक्षु कंचनकुमारी को भगवती दीक्षा ग्रहण करवाई जाएगी। आयोजन के तहत शुक्रवार को दीक्षार्थी बहन की भव्य वरघोड़े का आयोजन किया गया। जो कोटड़ा ग्राम के मुख्य मार्गो से होता हुआ दीक्षा स्थल पहुंचा। इस दौरान पूरा माहौल जैन धर्म के जयकारों से गूंज उठा। दीक्षार्थी कंचन कुमारी के दीक्षा माता पिता बनने का लाभ धर्मीचंद रामीबाई काठेड चेन्नई वालो को मिला है। 

संघ महामंत्री मदनलाल कांठेड़ ने बताया कि दीक्षा समारोह में भाग लेने वाले श्रावक-श्राविकाओं की सुविधार्थ नि:शुल्क बस सेवा की व्यवस्था की गई है। 

बसे प्रात: 7बजे मुक्ता मिश्री विनोद नगर से प्रस्थान करेगी। संघ के महावीर बाफणा ने बताया कि दीक्षा के बाद शाम 4 बजे संतश्री कोटड़ा ग्राम से विहार कर किशनपुरा पंचायत भवन में मंगल प्रवेश करेगे। इसके बाद 10 मार्च को ससंघ ब्यावर में मुक्ता मिश्री भवन में मंगल प्रवेश करेगे। इसके बाद संतश्री 11 मार्च को होली चातुर्मास के लिए जसनगर के लिए विहार करेगे। दीक्षा समारोह के बाद भामाशाह पारसमल सायरबाई लोढ़ा की ओर से गांव में निर्मित श्री मरूधर केसरी उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटड़ा का उद्घाटन भी किया जाएगा। 

News Source

Related posts

Commercial Shops Available for Sale

Rakesh Jain

फाइलाें में अटकी ब्यावर मंडी की असेइंग लैब, तीसरी बार भेजा प्रस्ताव

Beawar Plus

Ganpati Computer Education Center & Accounting Solution

Rakesh Jain