A to E Beawar News Latest

अनफिट वाहन, ठसाठस सवारियां, संकट में सांसे

आए दिन हादसे होने के बावजूद सड़कों पर अनफिट वाहन धडल्ले से दौड रहे है। सालों पुराने वाहनों में क्षमता से अधिक सवारियां बैठा रहे है। ग्रामीण क्षेत्रों में वाहनों की आवाजाही के साधन नहीं होने से पुराने व कंडम वाहनों में बैठकर यात्रा करनी पड़ रही है। हालात यह है कि लोग जीप व टेम्पों की छत पर बैठने को मजबूर है। यह वाहन सड़क पर चलने के लिए फीट भी है या नहीं। इसकी कोई जांच करने वाले तक नहीं है। जिला परिवहन कार्यालय में सड़क पर दौड रहे अनफीट वाहनों का अलग से कोई लेखा-जोखा तक नहीं है। शहर से जुड़े मिल रोड, कोटडा-काबरा रोड, मसूदा रोड, बिजयनगर मार्ग, भीम मार्ग, सेंदडा रोड, देलवाड़ा रोड सहित अन्य मार्गो पर क्षमता से अधिक सवारियां बैठाकर ले जा रहे है। यहां चलने वाले कई वाहन कंडम की स्थिति में है। इसके बावजूद इन पर कार्रवाई नहीं की जा रही है। जबकि यह वाहन जहां से सवारिया बैठाते है। वहां पर दिनभर यातायात पुलिस रहती है। इसके बावजूद कार्रवाई नहीं कर रहे है।हर दिन हो रहा एक हादसाब्यावर-गोमती राजमार्ग पर हर दिन हादसा हो रहा है। जनवरी माह में ब्यावर से दिवेर तक करीब तीस लोगों की दुर्घटना में जान चली गई। फरवरी माह में भी हर दिन कोई न कोई हादसा हुआ। इसके बावजूद प्रशासन की ओर से इन हादसों को रोकने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए।
ब्यावर-गोमती राजमार्ग पर कोठिया चौराहा के पास डम्पर ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार एक युवक की मृत्यु हो गई। जबकि एक युवक घायल हो गया। घायल युवक को अमृतकौर चिकित्सालय में भर्ती कराया है। जवाजा थाना पुलिस के दीवान बाबूलाल ने बताया कि बामनहेडा निवासी सुरेन्द्रसिंह व खोडमाल निवासी विवेकसिंह मोटरसाइकिल पर ब्यावर से जवाजा की ओर जा रहे थे। इस दौरान कोठिया चौराहा पर एकाएक सामने आए डम्पर ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार सुरेन्द्रसिंह की मृत्यु हो गई। जबकि विवेकसिंह घायल हो गया।
ब्यावर-किशनगढ़ सिक्सलेन व ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन के बीच में कुछ हिस्सा अब भी पेड शोल्डर ही है। जबकि सिक्सलेन व फोरलेन को जोडऩे वाला यहीं हिस्सा है। यहां पर यातायात का दबाव रहता है। वाहन भी तेज गति से आते है। इससे आए दिन हादसे होने की आशंका बनी रहती है। दो दिन पहले भी मोटरसाइकिल को बचाने के लिए रोडवेज बस चालक ने बे्रक लगाए। इस दौरान पीछे से आ रहे ट्रक ने रोडवेज के टक्कर मार दी। इससे रोडवेज में सवार करीब छह सवारियां चोटिल हो गई। जबकि बुधवार शाम को ही सोलह मिल चौराहा के पास ट्रक ने मोटरसाइकिल के टक्कर मार दी। इससे मोटरसाइकिल सवार दो जने घायल हो गए।

News Source

Related posts

नेत्र रोग शिविर 13 को

Rakesh Jain

अब ऑटो टीपर में अलग-अलग कर डालना होगा गीला और सूखा कचरा

Beawar Plus

क्षतिग्रस्त पाइप लाइन की नहीं हुई मरम्मत

Beawar Plus