A to E Beawar News Latest

बिजली कटाैती महीने भर में कहां हाेगी, डिस्काॅम देगा सूचना

डिस्काॅम की लाइनों के रखरखाव व मरम्मत के लिए प्रस्तावित बिजली कटाैती की सूचना अब उपभाेक्ता काे महीने भर पहले ही मिल जाएगी। निगम की ओर जारी निर्देशों में कहा गया है कि चूंकि निगम की ओर से कई दिनों पूर्व ही यह योजना बना ली जाती है कि महीने में किस दिन कौनसे क्षेत्र में लाइनों की रखरखाव व मरम्मत का कार्य किया जाएगा। निगम ने निर्देश दिए हैं कि अब निगम को अपने द्वारा बनाई गई कटौती की सूचना एक माह पूर्व ही ऊर्जा मित्र पोर्टल व ऊर्जा मित्र मोबाइल एप पर डालनी होगी। जिससे उपभोक्ता को महीने की शुरुआत में ही उस माह होने वाली कटौती के बारे में पूरी जानकारी मिल सके। निगम की ओर से शुरु की जाने वाली इस नई व्यवस्था से उपभोक्ताओं को काफी सहूलियत मिलेगी। 

उपभोक्ता के मोबाइल पर आएगा नोटिफिकेशन : विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों ने बताया कि नई व्यवस्था के बाद उपभोक्ताओं मोबाइल पर नोटिफिकेशन आएगा कि उनके क्षेत्र में इस माह कब विद्युत कटौती की जाएगी। जानकारी अनुसार जिन उपभोक्ताओं के मोबाइल नंबर ऊर्जा मित्र पोर्टल व ऊर्जा मित्र मोबाइल एप्प पर रजिस्टर्ड हैं उन्हे अपने क्षेत्र की विद्युत कटौती की सूचना पहले से ही प्राप्त हो जाएगी। 

अचानक होने वाली कटौती की सूचना नहीं होगी अपलोड : विद्युत निगम की ओर से अचानक की जाने वाली विद्युत कटौती की सूचना पोर्टल पर नहीं की जाएगी। निगम की ओर से कई बार आंधी व बारिश के दौरान व अन्य कारणों से लाइनों के क्षतिग्रस्त होने, ट्रांसफार्मर में खराबी आने के दौरान अचनाक विद्युत कटौती की जाती है। अचानक होने वाली विद्युत कटौती की सूचना निगम की ओर से पोर्टल पर नहीं डाली जाएगी। 

News Source

Related posts

अब कलर कोडिंग से जानें किस कमरे या वार्ड में जाना है

Beawar Plus

35 बीघा गाेचर भूमि में 101 पौधे लगाए

Beawar Plus

Smart Choice Beawar

Rakesh Jain