A to E Beawar News Latest

रीको सब-डिवीजन में 69 इकाइयों पर 5 करोड़ बकाया, डिस्कॉम ने काटे 4 विद्युत कनेक्शन

ब्यावर विद्युत वितरण के अंतर्गत आने वाली औद्योगिक इकाइयों की ओर से हर वर्ष निगम में सिक्योरिटी राशि जमा कराई जाती है। औद्योगिक इकाइयों की ओर से निगम में जमा कराई जाने वाली सिक्योरिटी राशि करोड़ों में होती है जो निगम की रेवेन्यू को बढ़ाती है। परंतु इस वर्ष कई औद्योगिक इकाइयों की ओर से निगम में सिक्योरिटी राशि नहीं जमा करवाई गई है। जिसके बाद निगम की ओर से अब ऐसे औद्योगिक इकाइयों के विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए जा रहें जिनकी सिक्योरिटी राशि जमा नहीं करवाई गई है। ब्यावर डिवीजन में सबसे ज्यादा औद्योगिक इकाइयां रीको सब-डिवीजन के अंतर्गत आती हैं। इसलिए रीको सब डिवीजन की ओर से ही औद्योगिक के विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए जा रहे हैं। रीको सब-डिवीजन के अधिकारियों ने बताया कि अब तक कुल 69 औद्योगिक इकाइयों ने सिक्योरिटी राशि जमा नहीं कराई है। इस 69 औद्योगिक इकाइयों के अब तक कुल 4 करोड़ 98 लाख 76 हजार रुपए बकाया हैं। रीको सब-डिवीजन की ओर से लगातार औद्योगिक इकाइयों से सिक्योरिटी राशि वसूल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि निगम की ओर से सिक्योरिटी राशि जमा नहीं कराई जाने वाली औद्योगिक इकाइयों के विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए जाने की कवायद की जाएगी।

अब तक 4 औद्योगिक इकाइयों के काटे कनेक्शन : निगम के अधिकारियों ने बताया कि रीको सब डिवीजन की ओऱ से अब तक कुल 4 औद्योगिक इकाइयों के विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए गए हैं। निगम अधिकारियों ने बताया कि अगर बाकी औद्योगिक इकाइयों की ओर से सिक्योरिटी राशि जमा नहीं करवाई गई तो उनके भी विद्युत कनेक्शन विच्छेद किए जाएंगे।

हर साल जमा कराई जाती है राशि : ब्यावर डिवीजन के अंतर्गत संचालित औद्योगिक इकाइयों की ओर से हर वर्ष यह सिक्योरिटी राशि जमा कराई जाती है। जानकारी अनुसार मिनरल उद्योग में पिछले लंबे समय से चल रही मंदी के चलते औद्योगिक इकाइयों की सिक्योरिटी राशि जमा नहीं हो पाई है।

News Source

Related posts

Hitler Mens Wear Beawar

Rakesh Jain

राहत के बाद आफत : जाते-जाते भिगाे गया मानसून, फसलाें पर छाया संकट

Beawar Plus

Beawar News सामूहिक विवाह सम्मेलन को सफल बनाने की अपील

Rakesh Jain