Beawar News

कोई भी दस्तावेज नहीं लाया 18 संचालकों को दिए नोटिस

भरतपुरमें मैरिज गार्डन में हुए हादसे के बाद सरकार के निर्देश पर नगर परिषद प्रशासन द्वारा शनिवार को भी शहर के समाराेह स्थलों पर कार्रवाई जारी रही। शुक्रवार को 18 समारोह स्थल संचालकों को नोटिस दिया गया था जिनमें से अधिकतर ने शनिवार को कमियों को दूर करने के लिए कवायद शुरू कर दी। कुछ में कमियां मिलने पर शनिवार को परिषद द्वारा सीज कार्रवाई शुरू कर दी गई। इस दौरान संचालकों में हड़कंप रहा।

वहीं परिषद की कार्रवाई को लेकर शहर में चर्चाओं का बाजार रहा। शनिवार को भी परिषद की टीम ने सर्वे करते हुए सभी समारोह स्थल पर जांच करते हुए कार्रवाई की। शनिवार को परिषद की टीम ने बिना अनुमति बन रहे एक समारोह स्थल की दूसरे माले को सीज कर दिया। इसी प्रकार एक अन्य समारोह स्थल पर नोटिस चस्पा कर सोमवार तक का समय दिया। सोमवार को कमी दूर नहीं होने पर उसे भी सीज किया जाएगा। सोमवार को कार्रवाई करने वालों में परिषद के अतिक्रमण शाखा प्रभारी रतन सिंह, सहायक फायर ऑफिसर गौरव तंवर, आरओ रामकिशोर समेत अन्य शामिल थे। गौरतलब है कि प्रदेश सरकार ने आदेश जारी कर सभी नगर निकायों को नियम विरुद्ध बने समारोह स्थलों को 24 घंटों में सीज करने के निर्देश दिए। राज्य सरकार के यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी के अादेशों के बाद हरकत में आए परिषद प्रशासन ने शुक्रवार को आयुक्त पीयूष समारिया के निर्देश पर शहरभर में दो दर्जन से अधिक अवैध इमारत, समारोह स्थल, कॉम्पलेक्स का सर्वे कर कमियां पाई जाने पर नोटिस चस्पा किया। अगले 24 घंटे में कमियां दूर नहीं होने पर सीज करने की चेतावनी जारी कर दी। इसके बाद शनिवार को करीब 15 समारोह स्थल संचालकों ने फायर कार्यालय में एनओसी के लिए आवेदन कर दिया।

परिषद के राजस्व अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को जिन 18 समारोह स्थलों पर जांच के दौरान कमियां मिली थी, वहां शनिवार को फिर से सर्वे किया गया। सर्वे के दौरान संचालकों ने कमियां दूर करने के लिए लगाई फाइलों की पत्रावली दिखा दी। इस पर उन्हें कमियां दूर करने का समय दिया गया। वहीं शनिवार को जांच के दौरान अजमेर रोड स्थित केसरी नंदन गार्डन पर बिना अनुमति बन रहे दूसरे माले को सीज कर दिया गया और काम रोक दिया गया। शनिवार को टीम ने श्री कृष्णा गार्डन पर भी नोटिस चस्पा कर दिया। शनिवार शाम को टीम ने पहाड़िया मैरिज गार्डन पर भी नोटिस दिया गया। शनिवार को जिन समारोह स्थलों पर कार्रवाई कर नोटिस चस्पा किया गया उन्हें सोमवार तक का समय दिया गया है। सोमवार को कमियां पूरी नहीं होने पर सीज की कार्रवाई की जाएगी। राजस्व अधिकारी रामकिशोर ने बताया कि उपखंड अधिकारी और कार्यवाहक आयुक्त पीयूष समारिया के निर्देश पर दो टीमों को गठन किया गया है। ये टीमें शहर में भौतिक सत्यापन कर अनाधिकृत रूप से शहर में संचलित हो रहे मैरिज गार्डन पर कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही सभी जमादारों को भी ऐसे स्थानों को चिह्नित करने के निर्देश दिए गए हैं जहां अवैध रूप से शादी कार्यक्रम संपन्न करवाए जाते हैं।

केसरी नंदन गार्डन में सीज कार्रवाई करते परिषद कर्मचारी।

ब्यावर. समारोह स्थल पर अवैध रूप से बन रही दूसरी मंजिल को परिषद ने किया सीज।

इधर मैरिज गार्डन संचालक का नोटिस तैयार करते अतिक्रमण शाखा प्रभारी।

News Source

Related posts

स्वर्ण पदक जीतने वाली छात्राओं का किया स्वागत

Beawar Plus

भाजपा संगठनात्मक चुनावी बैठक अाज

Beawar Plus

फुले जयंती की तैयारियां शुरू

Beawar Plus