A to E Beawar News Latest

भाजपा में सभापति पद के लिए परनामी ने पार्षदों से की रायशुमारी, कनौजिया और चौहान मुख्य दावेदार

नगर परिषद चुनाव में मतगणना के बाद दोनों पार्टियां अपना बोर्ड बनाने के प्रयास में जुट गई। हालांकि भाजपा बहुमत से महज दो कदम दूर है मगर उसका बोर्ड बनना तय माना जा रहा है। इसकी वजह है खुद चुनाव प्रभारी शंकरसिंह राजपुरोहित का दावा करना कि भाजपा खेमे में 8 निर्दलीय पार्षद भी है।

चुनाव के बाद भाजपा खेमे में सभापति पद के दावेदारों के रूप में नरेश कनाेजिया और रवि चौहान के नाम सामने आए हैं। इसमें नरेश कनोजिया पर भाजपा सभापति पद का दांव खेल सकती है। पार्टी ने पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी को समन्वयक बनाकर ब्यावर भेजा। उन्होंने बाड़ाबंदी स्थल पर नवनिर्वाचित पार्षदों से प्रत्येक से सभापति कौन हो इसके लिए एक पर्ची लिखवाई जिसे लिफाफे में बंद कर वे जयपुर ले गए। इस दौरान उन्होंने विधायक, मंडल अध्यक्ष व पार्टी पदाधिकारियों के साथ सभापति पद के प्रत्याशी को लेकर अलग-अलग रायशुमारी भी की।

मालूम हो कि नगर परिषद चुनाव में भाजपा 29 सीटों के साथ बहुमत से महज दो कदम दूर है। जबकि बताया जा रहा है कि उसमें खेमे में 7 निर्दलीय पार्षद पहुंच चुके हैं। जो इस शर्त पर समर्थन देने को तैयार है कि उनके वार्डों में भी विकास हो। यह कमान खुद विधायक शंकरसिंह रावत संभाले हुए हैं जिन्होंने नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ इन निर्दलीयों को नहीं रखा है। भाजपा पदाधिकारी मंगलवार शाम को शपथ ग्रहण करने के साथ ही पदाधिकारी अपने सभी नवनिर्वाचित पार्षदों को जिले से बाहर मार्बल नगरी की ओर लेकर रवाना हो गए हैं। इस बाड़ाबंदी के दौरान उनके मोबाइल भी बंद करा दिए गए। यदि किसी को कोई बात करनी हो तो वहां उपस्थित पदाधिकारियों के फोन से उन्हें बात करने की छूट दी जा रही है।

सभापति पद को लेकर पार्टी में नरेश कनोजिया और रवि चौहान के नाम पर चर्चा है। इनमें से किसके नाम पर अंतिम मुहर लगे इसके लिए बुधवार को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी यहां समन्वयक के रूप में पहुंचे। जहां उन्होंने बाड़ाबंदी स्थल तक पहुंचकर नवनिर्वाचित पार्षदों से प्रत्येक से सभापति पद के दावेदार के रूप में पर्ची पर नाम लिखकर देने को कहा। इन सभी पर्चियों को लिफाफे में बंद कर वे अपने साथ जयपुर ले गए। इसी दौरान उन्होंने वहां मौजूद भाजपा पदाधिकारियों से भी अलग-अलग रायशुमारी की।

News Source

Related posts

Suhani Sarees & Suits Beawar

Rakesh Jain

प्रस्तुतियों ने किया मंत्रमुग्ध

Beawar Plus

दिव्यांग विशेष जागरुकता शिविर आज

Beawar Plus