A to E Beawar News Latest

मेगा ट्रेड फेयर परवान पर

शहर के मिशन ग्राउंड में राजस्थान पर्यावरण विकास एवं शोध संस्थान द्वारा मीडिया पार्टनर दैनिक भास्कर के सहयोग से आयोजित हो रहे मेगा ट्रेड फेयर में लोगों का रुझान देखते ही बन रहा है। ट्रेड फेयर में देश के कोने-कोने के प्रसिद्ध सामानों की स्टॉल लोगों का मन मोह रही है। मेला पूरे परवान पर है और लोगों में मेले को लेकर खासा उत्साह है।

मेले के आयोजक प्रकाश शर्मा ने बताया कि मेले में सर्दी का मेवा तिलकुटा लोगों की खास पसंद बना हुअा है। मेले में अाए चित्ताैड़गढ़ के गाेविंद माेदी ने बताया कि वह गुजरात के खास तिलों से मेले में ही तिलकुटे का निर्माण कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यह तिलकुटा एक महीने बाद भी खराब नहीं होता। चंद्रराज मोदी ने बताया कि मेले में उन्होंने स्टॉल के साथ ही घाणी भी लगाई है जिसमें ताजा तिलों से तिलकुटा बनाया जा रहा है और ताजा तिल्ली का तेल भी उपलब्ध है। मेला आयोजक प्रकाश चंद और मैनेजर हेमंत ने बताया कि ट्रेड फेयर में शामिल मुंबई के हौजरी आइटम महिलाओं की पहली पसंद बनी हुई है। विशेष तौर पर बेडशीट, परदे और कुशन कवर के साथ ही कई अन्य आइटम उपलब्ध करवाए गए हैं। उत्तर प्रदेश के खुरजां, फाइबर की क्रॉकरी और डिनर सेट गृहणियों का मन मोह रहे हैं।

फेयर में शहरवासियों के साथ ही ग्रामीण लोगों की भी खासी रौनक रही। विश्व प्रसिद्ध फिरोजाबाद की चीनी की क्रॉकरी गृहिणियों की पसंद बनी हुई है। आयोजकों ने बताया कि पूरे देश में चीनी और कांच की क्रॉकरी फिरोजाबाद से ही सप्लाई होती है। उन्होंने बताया कि वहां की क्रॉकरी और यहां आने वाली क्रॉकरी में काफी फर्क है। वहां से छंटने के बाद माल देश में सप्लाई होता है। इस लिए मेले में आई क्रॉकरी महिलाओं की विशेष पसंद है।

News Source

Related posts

कमला दगदी का स्वागत किया

Beawar Plus

परिषद सभापति ने जलदाय महकमे से कहा, सड़कों की कराएं मरम्मत

Beawar Plus

प्राज्ञ स्कूल में कैंटीन व स्वागत हॉल का लोकार्पण, विद्यार्थी गोद योजना का विमोचन

Beawar Plus