Beawar Plus
A to E Beawar News Latest

अब सड़कों से अतिक्रमण हटाने की तैयारी


 

 
शहर में अनाधिकृत निर्माण के खिलाफ शुरू किए गए विशेष अभियान के बाद अब नगर परिषद सड़क मार्गाधिकार पर हुए अवैध अतिक्रमण को हटाने का अभियान शुरू करेगा। इसके लिए पूरी योजना बनाकर परिषद आयुक्त ने एसपी से पुलिस जाब्ता मांगा है। अभियान अप्रैल के प्रथम सप्ताह से शुरू होकर एक माह तक चलेगा। इस दौरान सड़कों पर बने चबूतरे, रैम्प, केबिन या नाले की जमीन पर किए गए अतिक्रमण हटाए जाएंगे।


आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने बताया कि अनाधिकृत निर्माण के साथ ही सड़क मार्गाधिकार की भूमि पर अवैध चबूतरे, रैम्प व नाले की जमीन पर भी अतिक्रमण होने की शिकायत मिली। इसको गंभीरता से लेते हुए परिषद प्रशासन ने सड़क मार्गाधिकार की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए उपखंड प्रशासन से भी चर्चा की। इस पर उपखंड अधिकारी जसमीत सिंह संधू और आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत ने चर्चा के बाद अतिक्रमण को हटाने का निर्णय लिया। एसडीओ जसमीत सिंह संधु के निर्देशानुसार नगर परिषद प्रशासन ने इस संबंध में विस्तृत योजना तैयार की। जिस पर सहमति जताते हुए उपखंड अधिकारी ने परिषद प्रशासन को इस पर काम शुरू करने के निर्देश दिए। इसके बाद आयुक्त राजेंद्र सिंह चांदावत की ओर से 26 मार्च को पुलिस अधीक्षक को पत्र प्रेषित कर परिषद प्रशासन द्वारा तैयार की गई योजना की जानकारी दी गई। साथ ही कार्रवाई के दौरान मौके पर शांति व्यवस्था भंग न हो इसके लिए नियत तिथि पर सुबह 10 बजे तक 5 महिला कांस्टेबल व 15 पुरुष कांस्टेबल सहित पूर्ण जाब्ता भिजवाने की मांग की। 


परिषद प्रशासन की ओर से अप्रैल के पहले सप्ताह से शुरू होने वाले अभियान के तहत भगत चौराहा, छावनी मार्ग, चांगगेट से अजगर बाबा थान तक, कृषि उपज मंडी मार्ग तक, मसूदा रोड से हाइवे पुलिया तक, देलवाड़ा रोड से सनातन स्कूल तक, मेवाड़ी गेट से कृषि उपज मंडी तक, मेवाड़ी गेट से ब्रह्मानंद धाम तक, सूरजपोल गेट से सेदरिया हाइवे पुलिया तक, अजगर बाबा थान से जालिया पुलिया तक सड़क मार्गाधिकार की भूमि पर बने चबूतरे, रैम्प, केबिन व नाले की जमीन पर किए गए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई हो सकती है। 

News Source 

Related posts

Wingate Computers Beawar

charviassociates741

रिटेलरों को 15 दिन की ट्रेनिंग लेने के बाद मिलेगा उर्वरक बेचने का लाइसेंस

niki741

अब हर ट्रांसफार्मर की कोड नंबर से हाेगी पहचान

niki741