Beawar Plus
A to E Beawar News Latest

ब्यावर में यात्रियों को जल्द मिलेगी तीसरे प्लेटफार्म की सुविधा

ब्यावर शहरवासियों के लिए खुशखबरी है। चालू वित्त वर्ष में भारतीय रेल द्वारा प्रस्तावित कार्य को देखते हुए ब्यावर का रेलवे स्टेशन बड़े और ज्यादा सुविधाजनक स्टेशनों की कतार में शामिल हो जाएगा। 

अगर सब कुछ योजना के अनुसार चला और यात्री भार रेलवे द्वारा अनुमानित मिलता रहा तो ब्यावर को अगले वित्तीय वर्ष 2020-21 के प्रारंभ में “ अ” श्रेणी के रेलवे स्टेशनों में शुमार कर लिया जाएगा। यात्रियों की सुविधा और जरूरत को देखते हुए रेलवे ने ब्यावर स्टेशन पर एक और प्लेटफॉर्म का कार्य शुरू कर दिया है। अब ब्यावर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को तीन प्लेटफॉर्म की सुविधा मिलेगी जिससे यात्रियों को परेशानी से निजात मिलेेगी। 

अजमेर के मदार से पालनपुर तक के दोहरीकरण का कार्य पूरा होने के कगार पर है। दोहरी करण के तहत ही ब्यावर रेलवे स्टेशन पर एक नया प्लेटफॉर्म तैयार किया जा रहा है। वर्तमान में ब्यावर रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए दो प्लेटफॉर्म की सुविधा है लेकिन दोहरीकरण का कार्य पूरा होने के बाद यात्री ट्रेनों की संख्या में भी इजाफा होगा। ऐसे में यात्रियों की सुविधाओं को बढ़ाने के मकसद से बड़े स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। चार नंबर लाइन को हटा दिया गया है और दो नंबर प्लेटफॉर्म पर बनी दीवार को तोड़ दिया गया है। अब दो नंबर प्लेटफॉर्म का विस्तार कर तीन नंबर प्लेटफॉर्म बनेगा। 

News Source

Related posts

सुनयना टूर एंड ट्रेवल्स Beawar

charviassociates741

Abhishek Tailors Beawar

Khushi Cake n Pastry Beawar