Beawar Plus
A to E Beawar News Latest

ब्यावर की जनता आज चुनेगी अपनी सरकार: 60 वार्डों के लिए 228 प्रत्याशी आजमा रहे हैं अपनी किस्मत, पुलिस चाक चौबंद

प्रदेश की 49 निकायों में आयोजित होने वाले चुनाव के तहत शनिवार को नगर परिषद ब्यावर में भी 60 वार्डों में मतदान होगा। वार्ड के मतदाता सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक बूथ पर उपलब्ध ईवीएम का बटन दबाकर मतदान कर सकेंगे। 60 वार्डों में निर्वाचन विभाग ने 111 बूथ बनाए हैं। चुनाव में भाजपा, कांग्रेस व बसपा काे मिलाकर कुल 228 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे है। मतदान की तैयारियों को अंतिम रूप देते हुए निर्वाचन अधिकारी ने शुक्रवार को सभी मतदान केंद्रों पर मतदान संबंधी व्यवस्था का निरीक्षण किया। इससे पूर्व पोलिंग पार्टियों ने बूथ पर पहुंचकर मतदाताओं के मतदान संबंधी तैयारियों को पूरा किया।

19 नवंबर को होगी मतगणना

शनिवार को मतदान संपूर्ण होने के बाद ईवीएम मशीन को कड़ी सुरक्षा के बीच एसडी कॉलेज में सील्ड किया जाएगा। तीन दिन बाद 19 नवंबर को मतगणना होने के साथ ही वार्ड पार्षद उम्मीदवारों के परिणाम की घोषणा की जाएगी।

ब्यावर. नगर परिषद के चुनाव को लेकर शहर में फ्लैगमार्च करती पुलिस।

200 मीटर दायरे में नहीं होगी कोई गतिविधि

मतदान केंद्र के 200 मीटर की परिधि में किसी भी प्रकार की चुनाव गतिविधि व हलचल नहीं होगी। निर्धारित दूरी पर प्रत्याशी की लगाई गई टेबल पर भी स्वीकृति के अनुसार व्यवस्था रहेगी। प्रत्याशी या उसका एजेंट जिसका पास बना हुआ है वही मतदान केंद्र में आ-जा सकेगा। इसके अतिरिक्त संबंधित मतदान केंद्र के मतदाता मतदान के लिए आएंगे। मतदाता अपना मतदान फोटो पहचान पत्र अथवा निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित पहचान पत्र की सहायता से मतदान कर सकेंगे।

News Source

Related posts

संसाधनों की कमी के बावजूद यात्री भार में अव्वल ब्यावर आगार

niki741

वर्द्धमान काॅलेज की छात्रा ने स्वर्ण पदक पर जमाया कब्जा

niki741

माइक्रोसॉफ्ट करेगी विद्यार्थियों को पारंगत

niki741