Beawar Plus
A to E Beawar News

मीटर रीडिंग के दाैरान अब लेनी हाेगी फोटो

अजमेर विद्युत वितरण निगम को उपभोक्ताओं की ओर से विद्युत मीटर की रीडिंग लेते वक्त मीटर रीडर द्वारा की जाने वाली गड़बड़ियों को लेकर लगातार शिकायतें मिलती रहती हैं। निगम की ओर से उपभोक्ताओं की ओर से लगातार मिल रही इन शिकायतों को दूर करने के लिए अब निगम ने मीटर रीडर को रीडिंग लेते वक्त विद्युत मीटर की फोटो अनिवार्य तौर पर लेने के लिए पाबंद किया है। 

निगम की ओर से पहले से ही रीडिंग लेते वक्त विद्युत मीटर की फोटो लेने के निर्देश हैं। परंतु मीटर रीडर उक्त आदेश को गंभीरता से नहीं लेते हैं। निगम ने अब हाल में अजमेर डिस्कॉम के समस्त अधिशाषी अभियंताओं को निर्देश दिया है कि वे अपने अंतर्गत आने वाले समस्त कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वह अब विद्युत मीटर की फोटो लेते वक्त अनिवार्य रुप से विद्युत मीटर की फोटो लें। जिससे भविष्य में किसी उपभोक्ता की ओर से शिकायत किए जाने पर विद्युत मीटर की फोटो के आधार पर मामले की जांच हो सके। 

कनिष्ठ अभियंता व फीडर इंचार्ज रखेंगे नजर : विद्युत वितरण निगम की ओर से निर्देशों के मुताबिक कनिष्ठ अभियंता व फीडर इंचार्ज को अपने अंतर्गत मीटर रीडिंग का कार्य करने वाले लोगों के पाबंद करना होगा। उन्हे इस बात पर पूरी नजर रखनी होगी की मीटर रीडर उपभोक्ताओं के विद्युत मीटर की रीडिंग लेते वक्त विद्युत मीटर की फोटो अनिवार्य रुप से क्लिक कर रहे हैं। 

News Source

Related posts

गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित

niki741

केंद्रीय विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह : 514 को डिग्री, 33 स्टूडेंट्स को मिला गोल्ड मेडल

niki741

महाप्रभावक सदस्य बनने पर किया बहुमान

niki741