A to E Beawar News Latest

सिटी थाने में बनेगा शहर के सभी सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम

सिटी थाने में बनेगा शहर के सभी सीसीटीवी कैमरों का कंट्रोल रूम

दीवाली से पहले शहर के चप्पा-चप्पा सीसीटीवी कैमरे की नजर में होगा। शहर में पहले चरण में 64 कैमरोंं को इंस्टॉलेशन करीब करीब पूरा हो चुका है। कैमरों के इंस्टॉलेशन के साथ ही शहर थाने में कंट्रोल रूम का कार्य भी करीब पूरा हो चुका है। कंट्रोल रूम में चार बड़ी एलसीडी टीवी लगाई जा रही है। प्रत्येक टीवी पर 32 कैमरों का सीधा नजारा दिखाई देगा। चार टीवी पर 128 कैमरों का 180 डिग्री का रिवोल्युशन दिखाई दे सकेगा। इसके लिए बनाई गई कमेटी के दिशा निर्देश पर दो चरणों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे है। पहले चरण का कार्य करीब करीब पूरा हो चुका है।

सिटी थाना प्रभारी रविंद्र प्रताप ने बताया कि पहले चरण में 64 कैमरे लगाए गए हैं। सोमवार से इन 64 कैमरों की रिकॉर्डिंग भी थाने में सीधी दिखाई देगी। उन्होंने बताया कि पहले चरण में सिटी थाने, रेलवे स्टेशन, रोड, एसबीआई, न्यायालय मार्ग, अजमेरी गेट समेत अन्य स्थानों पर कैमरे लगाएं जा चुके हैं। सिटी थाना प्रभारी ने बताया कि कमेटी के निर्देशन में अगले सप्ताह से दूसरा चरण भी शुरू कर दिया जाएगा। दिवाली से पहले पहले सभी संवेदनशील और महत्वपूर्ण स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगा दिए जाएंगे। कई लोकेशन पर लगने वाले कैमरे 360 डिग्री पर घूम सकेंगे ताकि संदिग्ध की हर गतिविधि को देखा जा सके। कैमरों की क्वालिटी भी एेसी है कि सौ मीटर दूर खड़ी गाड़ी की नंबर प्लेट भी आसानी से पहचानी जा सकती है।

ब्यावर. थाने में बन रहे कंट्रोल रूम का निरीक्षण करते सिटी थाना प्रभारी।

शहर में लगेंगे 128 कैमरे

शहर में विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों पर 128 कैमरे कमेटी द्वारा लगवाए जा रहे हैं। इन कैमरों का कंट्रोल रूम शहर थाने में ही स्थापित हो रहा है। थाना परिसर में बन रहे कंट्रोल रूम में जरूरत पड़ने पर हर कैमरे की रिकार्डिंग को जूम कर देखा जा सकेगा। इसके साथ ही प्रशासन द्वारा व्यापारियों और अन्य कॉलोनियों में क्षेत्रवासियों से अपने स्तर पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने की अपील की जा रही है।

News Source

Related posts

280 तकनीकी कर्मचारियों व अधिकारियों को मिले लाइव लाइन डिटेक्टर टेस्टर

Rakesh Jain

बच्चों ने गणगौर महोत्सव में दी रंगारंग प्रस्तुति

Beawar Plus

पशुपतिनाथ बोरवेल Beawar

Rakesh Jain