A to E Beawar News Latest

पार्षद बोले मुख्य बाजार में पूरी बने सड़क, सीवरेज कंपनी ने कहा परिषद दे लिखित में

लाइन बिछाने के बाद सीवरेज कंपनी की ओर से क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत के दौरान रविवार को शुरू हुए सड़क निर्माण कार्य का पार्षदों ने विरोध करते हुए काम बंद करा दिया। मौके पर पहुंचे परिषद अधिकारियों और कंपनी प्रतिनिधियों ने पार्षदों के साथ चर्चा की। बाद में इस बात पर सहमति बनी कि सड़क नियत चौड़ाई से ही बनाई जाएगी। 

पार्षद विजेंद्र प्रजापत ने बताया कि रविवार को कंपनी ने सड़क निर्माण कार्य शुरू किया। मगर मौके पर सड़क के दोनों ओर 4.5 मीटर सड़क ही बनने की जानकारी मिली। इस पर नेता प्रतिपक्ष दलपतराज मेवाड़ा और अन्य पार्षद मौके पर पहुंचे। उनका कहना था कि चांगगेट से भारत माता सर्किल तक सड़क करीब 13.75 मीटर से 12 मीटर तक चौड़ी है। मगर कंपनी का सरकार से जो एमओ हुआ है उसके मुताबिक वह 4.5 मीटर सड़क ही बना सकती है। क्योंकि मुख्य बाजार में दोनों ओर लाइन बिछाई गई ऐसे में कंपनी अधिकतम चौड़ाई एक ओर 4.5 मीटर तक ही बना सकती है।

धर पार्षदों का कहना था कि मुख्य बाजार में कंपनी जो सड़क बना रही है वह नाली से नाली तक बने। जबकि कंपनी के मुताबिक महज 9 मीटर चौड़ी सड़क ही बनाई जाएगी। ऐसे में शेष भाग पर आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। इस मामले को लेकर उन्होंने मौके पर काम बंद करा दिया। मौके पर पहुंचे नगर परिषद एईएन ओमप्रकाश चौधरी, कंपनी प्रतिनिधि विवेक सिंह ने पार्षदों की समस्या सुनी। कंपनी प्रतिनिधि ने टेंडर की शर्तों के मुताबिक नियमानुसार सड़क निर्माण की बात कही तो पार्षद अपनी बात पर अड़े रहे। काफी देर विचार-विमर्श करने के बाद यह तय हुआ कि यदि मौके पर नाली से नाली तक सड़क बनानी है तो नगर परिषद प्रशासन को कंपनी को लिखित में आदेश जारी करने होंगे। पार्षदों ने इस पर सहमति जताते हुए सोमवार को यह कार्यवाही कराने का आश्वासन दिया। 

शाम को सहमति रात को फिर काम शुरू 

शाम को पार्षदों ने जिस मामले को लेकर विरोध जताया उसी मामले में रात को कंपनी ने फिर काम शुरू कर दिया। इस दौरान मौके पर एक ओर 4.5 मीटर सड़क निर्माण ही शुरू हुआ। इसका कुछ लोगों ने विरोध भी जताया मगर कंपनी की ओर से निर्माण कार्य जारी रखा गया। इधर कंपनी प्रतिनिधि का कहना था कि सरकार से जो करार हुआ है उसी पालना करते नियमानुसार कार्य किया जाएगा। पार्षदों ने कंपनी प्रतिनिधि को सुझाव दिया कि कंपनी मौके पर सड़क चौड़ी बनाए हालांकि उसे जितनी निर्माण सामग्री लगानी है उसी मुताबिक काम करें। आगे जो सड़क कम पड़ेगी उसके लिए नगर परिषद प्रशासन की ओर से निर्माण कराया जाएगा। मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सोहन मेवाड़ा, दलपतराज मेवाड़ा, विजेंद्र प्रजापत, बाबूलाल पंवार, मेघराज बोहरा, पुखराज जादम, राजेश जादम सहित अन्य लोग मौजूद थे। 

चांग गेट स्थित नवनिर्मित सड़क निर्माण को लेकर परिषद अधिकारी के समक्ष विरोध जताते पार्षद। 

News Source

Related posts

सीवरेज के लिए खुदी सड़कों पर भरा बरसाती पानी, हालात बदतर

Beawar Plus

गुरु वंदन, छात्र अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित

Beawar Plus

कृष्णाज रेडीमेड Beawar

Rakesh Jain